इस खिलाड़ी के टीम से बाहर करने पर भड़के वीरेन्द्र सहवाग, विराट कोहली को लग सकती है मिर्ची

Sehwag Virat

वीरेन्द्र सहवाग दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन से नाराज हैं, वो भुवी को अंतिम एकादश में चाहते थे।

New Delhi, Jan 14 : टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने शनिवार को कहा कि कप्तान विराट कोहली अगर सेंचुरियन टेस्ट में फ्लॉप होते हैं, तो अपने आप को भी टीम से बाहर कर लें, आपको बता दें कि वीरु दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन से नाराज हैं, वो भुवी को अंतिम एकादश में चाहते थे। भुवनेश्वर ने पहले टेस्ट की पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके थे, उसके बाद भी उन्हें ड्रॉप कर दिया गया।

पहले टेस्ट में हार
मालूम हो कि केपटाउन में खेले गये पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली की टीम को 72 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी, Team India Testजिसके बाद विराट कोहली के फैसले पर सवाल उठने लगे। विराट ने पहले टेस्ट मैच में रहाणे पर रोहित शर्मा को वरीयता दी थी और रहाणे को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा था, हालांकि मैच के बाद विराट ने कहा कि उन्होने मौजूदा फॉर्म को देखते हुए रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में स्थान दिया था।

दूसरे टेस्ट में तीन बदलाव
सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने अपनी टीम में तीन बदलाव किये हैं, उन्होने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह के एल राहुल, KL Rahul Patelविकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

विराट पर भड़के वीरेन्द्र सहवाग
पूर्व सलामी बल्लेबाज ने इंडिया टीवी से बातचीत करते हुए कहा कि विराट ने शिखर धवन को एक टेस्ट में फेल होने की वजह से बाहर कर दिया है, sehwag1लेकिन भुवनेश्वर को टीम से बाहर करने का कोई कारण ही नहीं था, उन्होने केपटाउन में शानदार गेंदबाजी की, आगे बोलते हुए वीरु ने कहा कि अगर विराट सेंचुरियन में फ्लॉप होते हैं, तो अगले टेस्ट मैच से खुद को भी बाहर कर लें।

साहा की जगह पटेल
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की जगह टीम में पार्थिव पटेल को शामिल किया गया है, हालांकि विराट ने टॉस के समय ही बता दिया कि Sahaसाहा पूरी तरह से फिट नहीं थे, इस वजह से पार्थिव पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का फैसला लिया गया। आपको बता दें कि पार्थिव लंबे समय बाद टीम इंडिया के लिये टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

भुवी को बाहर करने का फैसला सही नहीं
वीरेन्द्र सहवाग इस बात से नाराज हैं कि भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन को किस वजह से टीम से बाहर किया गया, bhuvneshwar KUmarवीरु के अनुसार भुवी को टीम से बाहर करने का फैसला बिल्कुल भी सही नहीं है, इसका नतीजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ सकता है, हालांकि ये दावा किया जा रहा है कि ईशांत शर्मा को कद का फायदा मिलेगा। लेकिन पहले दिन उन्होने कोई विकेट हासिल नहीं किया।

आत्मविश्वास को ठेस
39 वर्षीय पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि अगर विराट कोहली ईशांत को प्लेइंग इलेवन में लाना ही चाहते थे, तो किसी और गेंदबाज को ड्रॉप कर देते, Team India Test2भुवी ने केपटाउन में शानदार प्रदर्शन किया था, उन्होने पहली पारी में अफ्रीका के शीर्ष बल्लेबाजों के विकेट हासिल किये थे, लेकिन उन्हें बाहर बिठा देने से उनके आत्मविश्वास को ठेस पहुंचेगी, विराट ने उन्हें बाहर कर बिल्कुल भी अच्छा नहीं किया।

रहाणे भी बाहर
टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान और विदेशी जमीन पर सबसे शानदार रिकॉर्ड वाले अजिंक्य रहाणे दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हैं। Rahane fieldingपहले टेस्ट में उन पर रोहित को तरजीह देने के बाद विराट ने कहा था कि मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उन्होने ये फैसला लिया, हालांकि दूसरे टेस्ट मैच से ठीक पहले विराट ने रहाणे के आलोचकों को खरी-खोटी सुनाई थी, तब माना जा रहा था कि रहाणे दूसरे टेस्ट मैच में खेलेंगे, लेकिन उन्हें फिर से प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है।

पहले दिन तेज गेंदबाज बेअसर
सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पहले दिन भारतीय तेज गेंदबाज कुछ खास ना कर सके, अफ्रीकी टीम ने सधी हुई शुरुआत की, TeaM india Test1हालांकि दिन के खेल खत्म होने तक 6 विकेट खोकर अफ्रीका की टीम ने 269 रन बना लिये, भारत की तरफ से तीन विकेट आर अश्विन ने हासिल किये, बाकी तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।