वीरेंद्र सहवाग की विस्फोटक वापसी, 31 गेंदों में 62 रन कूटे, बोले ‘हथियार चलाना नहीं भूला’

वीरेंद्र सहवाग ने एक बार फिर से धमाकेदार बैटिंग के जरिए क्रिकेट फैंस का दिल जीतने का कामं किया है। इस बार उन्होंने इसके साथ ही कुछ खास बातें बताई हैं।

New Delhi, Feb 09: वीरेंद्र सहवाग ने काफी लंबे वक्त के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है। इस बार वापसी उन्होंने अपने ही अंदाज में की है। वो ही धमाकेदार बल्लेबाजी, वो ही आक्रामक अंदाज और गेंदबाजों पर उसी तरह से आक्रमण करना नहीं भूले सहवाग। विस्फोटक वीरू की बल्लेबाजी को देखने कि लिए फैंस जमा थे, ऐसे में उन्होंने अपने फैंस को भी निराश नहीं किया।

मैदान पर आते ही धमाका
हालांकि ये एक दोस्ताना मैच था लेकिन इस मुकाबले में शाहिद आफरीदी और शोएब अख्तर जैसे खिलाड़ी भी थे। स्विट्जरलंड की बर्फीली वादियों में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स की टीमों के बीच एक एग्जिबिशन मैच खेला गया। इस मुकाबले में सहवाग की पैलेस डायमंड्स की टीम की तरफ से खेल रहे थे। इस मैच में दर्शकों ने वीरू का विस्फोटक अंदाज देखा।

एक्जिबिशन मैच में जड़ा अर्धशतक
इस एक्जिबिशन मैच में सहवाग के चौके-छक्के तो देखने को ही मिली लेकिन साथ में ही शोएब अख्तर की तूफानी गेंदबाजी भी देखने को मिली। सेंट मॉरिट्ज आइस क्रिकेट मैच में सहवाग पैलेस डायमंड्स टीम की कप्तानी कर रहे थे। इस मैच में सहवाग ने 31 गेंदों पर ताबड़तोड़ 62 रन बनाए। इसके साथ ही सहवाग ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर दिया।

अख्तर-आफरीदी हैरान रह गए
आइस क्रिकेट में सहवाग पहला अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए।सहवाग की बल्लेबाजी की अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 5 छक्के जड़े। सहवाग की टीम ने 20 ओवर्स के मैच में 9 विकेट पर 164 रन बनाए। इनमें वीरू के सबसे ज्यादा 62 रन रहे। जहां ये मैच हुआ है, उसकी खासियत भी जानिए।

स्विट्जरलैंड में हुआ मैच
दरअसल ये आइस मैच है। इस मैच के लिए बर्फ से जमी झील पर आर्टिफिशियल पिच बनाई गई थी। इसके साथ ही ये मुकाबला गुलाबी गेंद से खेला गया था। माइनस 20 डिग्री तापमान में ये मैच खेला गया था। इस मुकाबले को देखने के लिए 500 दर्शन मैजूद थे। अपनी पारी के बाद सहवाग ने ट्विटर पर एक शानदार बात लिख डाली।

ट्विटर पर लिखी खास बात
सहवाग ने ट्विटर पर लिखा है कि ‘हथियार छोड़े हैं, चलाना नहीं भूला’। अपनी धमाकेदार बैटिंग से सहवाग काफी खुश नजर आए। सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हथियार छोड़े हैं, चलाना नहीं भूले हैं। बर्फ पर खूब मजे आए।’ हैरानी की बात तो ये है कि सहवाग ने अपने ही अंदाज में खेल कू शुरुआत की। उन्होंने पहली गेंद पर फिर चौका जड़ा।

शाहिद आफरीदी का उड़ा मजाक
इसके बाद सहवाग ने सिक्स लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। अपनी इंनिंग में सहवाग ने 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। इस मैच में शाहिद आफरीदी जीरो पर आउट हुए। यूजर्स ने सहवाग के ट्वीट को खूब रि-ट्वीट किया और शाहिद आफरीदी का खूब मजाक उड़ाया। इतना जरूर है कि वीरेंद्र सहवाग ने हथियार छोड़े हैं, पर चलाना नहीं भूले।