ये काम कर 6 साल का बच्चा सलाना कमा रहा 75 करोड़ रुपये, अब वॉलमार्ट के साथ साइन की डील

वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें….
इस लोकप्रिय बच्चे का सहारा लेकर खिलौने के बिजनेस को आगे बढाने का प्लान है, इसी वजह से वॉलमार्ट ने इस 6 वर्षीय बच्चे के साथ डील साइन की है।

New Delhi, Aug 12 : Ryan Toys Review शायद आप इस नाम से अवगत होंगे, या पहले सुन चुके होंगे, ये नाम यू-ट्यूब पर बहुत फेमस है। 6 साल का बच्चा इस यू-ट्यूब चैनल परक खिलौनों का रिव्यू कर करोड़ों रुपये कमा रहा है, अब 6 वर्षीय बच्चे ने रिटेल कंपनी वॉलमार्ट के साथ डील साइन की है, अब वॉलमार्ट अपने 2500 स्टोर्स पर इस बच्चे के नाम से खिलौने बेचेगा।

रायन वर्ल्ड
वॉलमार्ट ने बकायदा इसके लिये बच्चे के नाम से ब्रांड भी बनाया है, जिसका उन्होने रायन वर्ल्ड नाम रखा है, रायन यू-ट्यूब पर काफी पॉपुलर हैं, पिछले साल उनकी कमाई करीब 11 मिलियन डॉलर थी, जिसके बाद फोर्ब्स की सूची में सबसे ज्यादा कमाने वाले यू-ट्यूबर की सूची में वो 8वें नंबर पर थे, लेकिन सबसे कम उम्र के यू-ट्यूबर में पहले नंबर पर हैं।

रायन की पहचान
रायन का पूरा नाम क्या है ? इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी जाती है। दरअसल उनकी उम्र कम होने की वजह से उनके माता-पिता ने उनका सरनेम और राष्ट्रीयता छिपाई है, वो इसे अभी सार्वजनिक नहीं करना चाहते, इसी वजह से लोग उन्हें रायन के नाम से ही जानते हैं। आपको बता दें कि उनका पहला वीडियो तीन साल पहले 2015 में आया था, तब वो सिर्फ तीन साल के थे, वीडियो में वो मिट्टी के खिलौने से खेल रहे थे।

खिलौनों का बिजनेस
तीन साल पहले जब रायन का पहला वीडियो आया था, तो वो खूब वायरल हुआ था, जिसके बाद उनके लगातार वीडियो आने शुरु हो गये, अमेरिका में डिजिटल मार्केट बढने की वजह से टॉय कारोबार पर असर पड़ा है, ऐसे में इस लोकप्रिय बच्चे का सहारा लेकर खिलौने के बिजनेस को आगे बढाने का प्लान है, इसी वजह से वॉलमार्ट ने इस 6 वर्षीय बच्चे के साथ डील साइन की है।

यू-ट्यूब पर पॉपुलर
Verge के अनुसार रायन का यू-ट्यूब चैनल बेहद पॉपुलर है, उनके पास करीब 10 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर हैं, हर महीने वो एडसेंस के जरिये ही 1 मिलियन डॉलर से ज्यादा की कमाई कर लेते हैं, जैसे ही वो कोई वीडियो पोस्ट करते हैं, वायरल हो जाता है, उनके हर वीडियो पर अरबों व्यूज मिलते हैं। उनके रिव्यू देने के यूनिक अंदाज को पूरी दुनिया पसंद कर रही है। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें…..