IPL में डेविड वॉर्नर की जगह लेगा ये धांसू बल्लेबाज, सनराइजर्स हैदराबाद ने इतने करोड़ में खरीदा

Warner

आईपीएल से बाहर होने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी केन विलियमसन को अपना कप्तान नियुक्त किया है।

New Delhi, Apr 02 : आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने टूर्नामेंट के नये और 11वें सीजन के लिये इंग्लैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को टीम में शामिल कर लिया है। उन्हें टीम के पूर्व कप्तान वॉर्नर की जगह टीम में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि बॉल टैम्परिंग मामले में दोषी पाये जाने के बाद आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया है, जिसकी वजह से उन्हें आईपीएल से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

एलेक्स हेल्स टी-20 करियर
एलेक्स हेल्स के टी-20 करियर की बात करें, तो उन्होने इंग्लैंड टीम के लिये अब तकग 52 इंटरनेशनल टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होने 31.65 के औसत से 1456 रन बनाये हैं। alex-halesवो अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के पहले और दुनिया के चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए 60 गेंद में शतक ठोंक दिया था।

फ्रेंचाइजी ने दी जानकारी
इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज के सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल होने की जानकारी खुद फ्रेंचाइजी ने दी है। उन्होने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा है कि Sunrieses1इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज को उनके बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये में खरीदा गया है, वो इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिये शिखर धवन के साथ सलामी बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं।

मुंबई इंडियंस से खेल चुके हैं
आपको बता दें कि हेल्स इससे पहले भी आईपीएल खेल चुके हैं, वो मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन इस साल उन्हें किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था, Halesवो ऑक्शन में अनसोल्ड रह गये थे। लेकिन टूर्नामेंट शुरु होने से पहले उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने रजिस्टर्ड और अवेलेबल प्लेयर्स पूल से खरीद लिया है।

टॉप-10 लिस्ट में शामिल एक मात्र इंगलिश बल्लेबाज
एलेक्स हेल्स को छोटे फॉर्मेट का विशेषज्ञ बल्लेबाज माना जाता है। आईसीसी टी-20 रैकिंग की बात करें, तो फिलहाल वो टॉप-10 में जगह बनाने वाले इंग्लैंड के एकलौते बल्लेबाज हैं।hales1 इन दिनों वो अच्छी फॉर्म से भी गुजर रहे हैं। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिये वो आईपीएल में बड़ी जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

कुसल परेरा ने किया मना
वॉर्नर के आईपीएल से आउट हो जाने के बाद फ्रेंचाइजी ने श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा से संपर्क किया था, Kusal Pereraवो उन्हें उस सीजन के लिये अपनी टीम से जोड़ना चाहते थे। लेकिन परेरा ने ये कहकर खेलने से मना कर दिया, कि आगामी अप्रैल और मई में उन्हें घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेना है, इस वजह से वो आईपीएल नहीं खेल पाएंगे। आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न निदाहास ट्रॉफी में परेरा ने 4 मैचों में 3 अर्धशतक लगाये थे।

वॉर्नर पर एक साल का बैन
आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया टीम के उप-कप्तान डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया बोर्ड ने एक साल का बैन लगाया है, साथ ही उन्हें भविष्य में कभी भी कप्तानी का मौका नहीं मिलेगा। Warner1दरअसल आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा था, इसी मुकाबले में तीसरे दिन कंगारु युवा बल्लेबाज कैमरुन बैनक्रॉफ्ट पीली टेप से गेंद से छेड़खानी करते कैमरे में कैद हो गये। जिसके बाद आस्ट्रेलिया के कप्तान ने गलती कबूल कर ली। फिर जांच में वॉर्नर भी दोषी पाये गये, जिसके बाद तीनों खिलाड़ियों पर कार्रवाई करते हुए बोर्ड ने बैन लगा दिया। स्मिथ और वॉर्नर को एक-एक साल के लिये बैन किया गया, जबकि बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिये प्रतिबंधित किया गया।

केन विलियमसन को मिली कप्तानी
आईपीएल से बाहर होने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी केन विलियमसन को अपना कप्तान नियुक्त किया है। ken SRHसलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी कप्तानी की रेस में थे, लेकिन फ्रेंचाइजी ने विलियमसन को कप्तान घोषित कर दिया । आपको बता दें कि फ्रेंचाइजी ने इसी साल विलियमसन को तीन करोड़ में खरीदा है।

स्मिथ की जगह रहाणे को कप्तानी
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ भी आईपीएल से बाहर हो गये हैं। अब इस सीजन में स्मिथ की जगह अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करते दिखेंगे। smith rahaneआपको बता दें कि राजस्थान की टीम दो साल के बैन के बाद इस साल लीग में वापसी कर रही हैं। इस टीम में रहाणे, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन और जयदेव उनादकट जैसे सितारे हैं।