राहुल द्रविड़ को द वॉल नहीं बल्कि ये निकनेम है पसंद, इस भारतीय तेज गेंदबाज की जमकर तारीफ की

इस इंटरव्यू में राहुल द्रविड़ ने कई दूसरी रोचक बातों का भी खुलासा किया, जब उनसे पूछा गया कि वो खुद की जगह किस बल्लेबाज को बल्लेबाजी के लिये चुनना चाहेंगे।

New Delhi, Jul 26 : विकेट का एक छोर संभाले रखना हो, या फिर अपने बेहतरीन डिफेंस से बड़े से बड़े धुरंधर गेंदबाजों को छकाना हो, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ में वो खूबियां थी, शायद इसी वजह से उनका नाम द वॉल और मिस्टर भरोसेमंद पड़ा। लेकिन क्या आपको मालूम है कि खुद द्रविड़ को अपने लिये कौन सा नाम पसंद है। अगर नहीं पता तो आइये बताते हैं। राहुल ने खुद इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू में किया है।

कौन सा निकनेम पसंद ?
वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिये इंटरव्यू में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान से पूछा गया कि उन्हें कौन सा निकनेम अपने लिये पसंद है, तो उन्होने कहा कि लोग उन्हें द वॉल या मिस्टर भरोसेमंद नहीं बल्कि राहुल कहकर पुकारें, आपको बता दें कि क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद राहुल द्रविड़ अंडर-19 और इंडिया ए के कोच हैं, वो भारतीय टीम के लिये नई पौध तैयार करते हैं।

अपनी जगह सचिन से बल्लेबाज
इस इंटरव्यू में राहुल द्रविड़ ने कई दूसरी रोचक बातों का भी खुलासा किया, जब उनसे पूछा गया कि वो खुद की जगह किस बल्लेबाज को बल्लेबाजी के लिये चुनना चाहेंगे, तो इस पर उन्होने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम लिया, उन्होने कहा कि मैं जितने भी बल्लेबाजों के साथ खेला हूं, उनमें सचिन बेस्ट हैं।

गावस्कर के साथ साझेदारी
हाल ही में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किये गये मिस्टर भरोसेमंद से पूछा गया, कि करियर के दौरान वो किस बल्लेबाज के साथ साझेदारी करना पसंद करते, इस पर उन्होने कहा कि मैं सुनील गावस्कर के साथ साझेदारी करना पसंद करता, इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि हो सकता है कि हमारी साझेदारी के दौरान लिटिल मास्टर आउट हो जाते और गुंडप्पा विश्वनाथ बल्लेबाजी करने आ जाते, तो ये सबसे शानदार होता, क्योंकि ये दोनों मेरे बचपन के हीरो हैं।

इस गेंदबाज को खेलने में मजा आता
राहुल ने मौजूदा दौर के गेंदबाजों पर भी अपनी बेबाक राय रखी, उन्होने कहा कि अगर वो अभी खेल रहे होते, तो दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा का सामना करना पसंद करते, rahul dravid1उन्होने कहा कि उनकी गेंदबाजी काफी खतरनाक है, वो बल्लेबाजों की असली परीक्षा लेते हैं।

भारतीय तेज गेंदबाज की तारीफ
इसके साथ ही राहुल ने भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी तारीफ की, उन्होने कहा कि उनका सामना करना भी चैलेजिंग होता, वो शानदार गेंदबाज हैं। राहुल अपने दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाते हैं, क्रिकेटर से रिटायरमेंट के बाद वो युवा खिलाड़ियों को कोचिंग दे रहे हैं।