150 रुपए में हैकर्स बेच रहे हैं आपका सबसे जरूरी पासवर्ड, सैलरी अकाउंट से लेकर सोशल अकाउंट तक की है बेहद सस्‍ती कीमत

सोशल मीडिया पर बने आपके अकाउंट कितने सेफ हैं, क्‍या ये जानते हैं आप । बिलकुल भी नहीं, महज 150 रुपए में कोई भी हैकर आपका अकाउंट आसानी से हैक कर सकता है ।

New Delhi, Oct 04 : सोशल मीडिया पर मौजूद आपके कोई भी अकाउंट कितने सुरक्षित हैं आपको इसका अंदाजा भी नहीं होगा । आपके ईमेल अकाउंट से लेकर, बैंक अकाउंट, एंटरटेनमेंट चैनल हो या सोशल मीडिया के अकाउंट सबके पासवर्ड आसानी से बिकाऊ हैं । अगर आप इस बात से अब तक अनजान हैं, या फिर खुद को सुरक्षित मानते हैं तो आप गलत फहमी में हैं । महज कुछ रुपयों में आपके ये अहम से अहम पासवर्ड हैक किए जा सकते हैं ।

कौडि़यों के भाव बिक रहे हैं पासवर्ड
कया आप जानते हैं आपके बारे में जरूरी से जरूरी जानकारी महज 200 रुपए में निकाल सकते हैं । कौड़यों के भाव बिकने वाली आपकी ये जानकारी बड़ी आसानी से हैकर के निशाने पर इस्‍तेमाल में लाई जा सकती है । आपकी ऑन्‍लाइन बैंकिंग का पासवर्ड भी इससे सुरक्षित नहीं है । हैरान होने की जरूरत नहीं है, ऐसा हो रहा है और इसके बारे में आपको जानकारी होना जरूरी है

मनी गुरू वेबसाइट ने किया खुलासा
वेब और इंटरनेट वर्ल्‍ड पर नजर रखने वाली कंपनी मनी गुरू ने इस बात का खुलासा किया है । साइबर अपराधियों के निशाने पर कोई विशेष लोग नहीं हैं, ये किसी को भी अपना निशाना बना रहे हैं । रोजमर्रा की जिंदगी में आप जिन पासवर्ड का इस्‍तेमाल कर रहे हैं ये जानकारी आसानी से उड़ाई जा सकती है । आपके फेसबुक अकाउंट जिस पर आपके परिवार की तस्‍वीरों से लेकर आप किस जगह मौजूद हैं ये तक जाना जा सकता है उसका पासवर्ड सिर्फ 285 रुपये में उपलब्‍ध है ।

जीमेल अकाउंट कभी भी हो सकता है हैक
आपका ईमेल आईडी जिस पर आप अपनी तमाम जानकारी सुरक्षित रखते हैं वो महज 200 रुपए में हैक हो सकता है । सोचिए आपके बैंक से लेकर ना जाने कितने और अकाउंट होंगे जो इससे लिंक होंगे । आप सोच भी नहीं सकते उतने तरह से आपको ये हैकर्स नुकसान पहुंचा सकते हैं ।  आगे जानिए, कौन सी साइट्स का अकाउंट कितने रुपए में आसानी से उपलब्‍ध हो सकता है ।

यह रही हैकर्स की कीमत
पे पाल – 24,562 रुपये, नेट बैंकिंग – 9,374 रुपये, क्रेडिट कार्ड – 8,816 रुपये, डेबिट कार्ड – 3,361 रुपये,  एमेजॉन प्राइम – 933 रुपये, ईबे  – 923 रुपये,         ग्रुपऑन – 771 रुपये,  फेसबुक – 285 रुपये, रेडिट – 152 रुपये, इंस्टाग्राम – 457 रुपये, ट्विटर – 238 रुपये, पिंटरेस्ट – 619 रुपये, हॉटमेल – 219 रुपये, जीमेल – 238 रुपये, एपल आईडी – 980 रुपये, नेटफ्लिक्स – 780 रुपये ।